विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग लत पर काबू पाने के लिए 3 तरीके







+

विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग लत पर काबू पाने के लिए 3 तरीके | 1 साल पहले प्रकाशित किया गया 02:00 | 27 अक्टूबर 2014 4 टिप्पणियाँ हम यह मानते हैं या नहीं की क्षमता का एक मस्तिष्क और होगा व्यायाम के लिए अवसरों के बहुत सारे के साथ-साथ बड़े रुपये का स्कोर करने के लिए है, क्योंकि हम में से कई विदेशी मुद्रा व्यापार की दुनिया में लालच कर रहे हैं। बड़ा रिटर्न बनाने की संभावना अधिक आकर्षक है के रूप में कुछ के लिए, बाद केवल माध्यमिक में आता है। प्रक्रिया पर कम ध्यान केंद्रित है और पूरी तरह से मुनाफे पर उन्हें छोड़ने के व्यापारियों इसे जीतने के लिए सिर्फ यह कर रहे हैं उदाहरण है जब, कर रहे हैं। इस समय के दौरान, व्यापार अंततः मन और आत्मा दोनों को नुकसान पहुँचाए, एक लत में बदल देने की क्षमता हो सकती है। उदाहरण देकर स्पष्ट करने के लिए, मुझे आप एक पंक्ति में तीसरी बार के लिए अपने पूरे खाते बाहर पोंछते को समाप्त हो गया, जो एक दिन व्यापारी की कहानी बता दूँ। इस के बावजूद, उन्होंने कहा कि वह अभी तक एक लाइव खाता खोलता है के रूप में विदेशी मुद्रा व्यापार को आगे बढ़ाने पर जोर देते हैं। वह व्यापार के लिए अपने 'जुनून' जादुई मुनाफे में बंद हो जाएगा का मानना ​​है कि जैसे वह भी अन्य लोगों के पैसे व्यापार करने के लिए सहारा फर्मों और हेज फंडों दृष्टिकोण। चीजों को बदतर बनाने के लिए, इस दिन व्यापारी पहले से ही समर्थन करने के लिए एक परिवार है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह पहले से ही व्यापार में खो कितना पैसा है, वह अच्छी तरह से बाजार का अध्ययन या अपने व्यापार की योजना को संशोधित करने के लिए एक कदम वापस नहीं ले करता है। इसके बजाय, वह किसी अन्य खाते के लिए अधिक पैसे पर अपने हाथों को प्राप्त करने के लिए अपने परिवार की बचत में गिरावट। वह वास्तव में "जुनून" है या यह महज एक लत है? आप एक व्यक्ति को उस पर पूरी तरह से निर्भर हो जाता है जब एक निश्चित गतिविधि के लिए एक लत होती है, देखते हैं। यह व्यवहार आम तौर पर लगातार कोई बात नहीं लाता है यह कितना नकारात्मक परिणाम गतिविधि बाहर की तलाश है जो लोगों द्वारा दिखाया गया है। क्या और भी बदतर है आदी रहे हैं, जो लोगों के लिए यह उनके जीवन को बर्बाद करने के लिए शुरू हो रहा है, भले ही गतिविधि को रोकने के लिए प्रतीत नहीं कर सकते हैं। आप पहले से ही व्यापार के आदी हैं और इसके बारे में सिर्फ भावुक नहीं कर रहे हैं तो आप कैसे जानते हैं? यहां आप अपने आप पूछ पर विचार करना चाहिए कुछ सवाल हैं: मैं अक्सर अपने आप अभी भी मुझे रोकने के लिए अपने आप से कहा है, के बाद भी व्यापार पाते हैं? व्यापार के लिए अन्य लोगों के साथ अपने रिश्तों में समस्या पैदा कर दी? व्यापार मुझे वित्तीय समस्याओं के कारण होता है? मैं कभी भी बहुत ज्यादा है और मैं बंद कर देना चाहिए कि कारोबार कर रहा हूँ कि बताया गया है? मुझे लगता है मैं कुछ ट्रेडों पर करना चाहिए और अधिक से अधिक सट्टेबाजी, अपने आप को एक बड़ा जोखिम लेने वाला मानते हैं? मैं अपने पदों को बढ़ाने के द्वारा अपने नुकसान को मिटा करने की कोशिश की? मैं ऊब रहा हूँ, सिर्फ इसलिए कि मैं व्यापार जब बार कर रहे हैं? मैंने सोचा कि मैं जीतने से मिलता है संतोष की भावना से भी अधिक तीव्र खोने का दर्द महसूस करते हैं? आप सभी या सवालों के अधिकांश का जवाब हाँ है तो, एक गहरी साँस ले और शांत हो जाओ। यह दुनिया का अंत नहीं है। यदि आप व्यापार के लिए अपनी लत को खत्म हो सकता है कि कुछ तरीके हैं। एक ब्रेक ले लो 1. थोड़ी देर के लिए अपने ट्रेडिंग डेस्क छोड़ दो और साफ नीले पानी और ठीक सफेद रेत के साथ एक उष्णकटिबंधीय द्वीप पर दिनों की एक अच्छी जोड़ी, एक सप्ताह या एक महीने के लिए अपने आप को इलाज। यदि नहीं, तो बाहर जाने के लिए और एक खेल खेलते हैं, या शायद तुम सिर्फ घर पर रहने के लिए कुछ पॉपकॉर्न के साथ एक घेरा मैराथन हो सकता है। तुम जो भी करो, बस दूर चार्ट से अपने आप को समय देने के लिए सुनिश्चित हो। बस एक कुलीन एथलीट की तरह। आप भी आराम करने के लिए समय की जरूरत है। यह आपके मन बाजार तनाव से उबरने के लिए कुछ समय देने के लिए और आप ताजा और उत्साह से भरा व्यापार करने के लिए वापस आने में मदद मिलेगी। 2. एक पत्रिका रखें मैं हर समय के लिए एक डॉलर था मैं व्यापार जर्नलिंग कितना महत्वपूर्ण है तनाव, मैं शायद अपने खुद के द्वीप को खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा होगा। अधिक बार नहीं, एक लत है जो लोग उनकी हालत के बारे में पता नहीं कर रहे हैं। अपने सभी विचारों, विचारों, और कार्यों का विवरण है जो एक व्यापार पत्रिका होने से, यह आप बहुत ज्यादा व्यापार कर दिया गया है, तो आप को देखने के लिए आसान हो जाएगा। 3. अपनी सीमा पता अधिकतम व्यापारिक नुकसान सेट। यह कहीं भी प्रति दिन% 1-3 के बीच हो सकता है। बस अपनी सीमा के रूप में अपने खाते का एक ठोस प्रतिशत निर्धारित किया है। यह आप एक लत है जो उन लोगों के लिए नहीं है जो कुछ है कि अपने व्यापार पर नियंत्रण में मदद मिलेगी। यह आप एक और दिन व्यापार करने के लिए रह सकता है, ताकि अपनी पूंजी को संरक्षित करने के अपने सर्वोच्च प्राथमिकता है, याद रखें। मुझे लगता है कि व्यापार कभी-कभी भारी हो सकता है पता है। बाजार में सिर्फ तर्कहीन लगता है और आप इसे जीत के लिए जरूरत महसूस जब दिन होते हैं। हालांकि, अगर आप सावधान रहना चाहिए। ट्रेडिंग आप अनुशासन व्यायाम करने के लिए एक अवसर होना चाहिए; ख़ुदकुशी की नहीं एक साधन।